HONDA LIVO BS6

HONDA LIVO BS6|REVIEW| BEST IN THIS SEGMENT|

Share with your freinds

Key Specs of Livo : लिवो की प्रमुख विशेषताएं

Honda Bikes

भारत में होंडा बाइक्स की कीमत होंडा Livo के लिए 61,497 रुपये से शुरू होती है, जो सबसे सस्ता मॉडल है। सबसे महंगी होंडा बाइक गोल्ड विंग है जिसकी कीमत 27.76 लाख रुपये है। होंडा के लिए सबसे लोकप्रिय मॉडल में एक्टिवा 6 जी (65,419 रुपये), शाइन (68,812 रुपये), Livo (61,497 रुपये) शामिल हैं। भारत में आगामी होंडा बाइक में लिवो, सीबी हॉर्नेट 160 आर शामिल हैं, जो 2020 में लॉन्च होने की उम्मीद है। अपनी नवीनतम कीमत, विनिर्देशों, ऑफ़र, माइलेज, रंग, चित्र और अधिक जानने के लिए होंडा मोटरसाइकिल का चयन करें। इसके अलावा, होंडा बाइक के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले लोकप्रिय बाइक ब्रांड खोजें

Honda Livo Highlights

Honda Livo BS6 को भारत में फ्रंट ड्रम-ब्रेक-लैस वेरिएंट के लिए 70,056 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) में लॉन्च किया गया है। क्लीनर के अलावा, सभी नएBS6-compliant engine , बाइक को नई सुविधाओं का एक bunch  मिलता है।

Honda Livo BS6 Price

बेस वेरिएंट के लिए होंडा लीवो बीएस 6 की कीमत 70,056 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। इस वेरिएंट में 130 मिमी ड्रम ब्रेक अपफ्रंट मिलता है। टॉप-ऑफ-द-लाइन डीलक्स संस्करण 240 मिमी फ्रंट डिस्क के साथ आता है। होंडा लिवो बीएस 4 की कीमत की तुलना में, BS6-compliant engine लगभग 10,817 रुपये महंगा है।

Honda Livo BS6 Features:

Honda Livo BS6 में शार्प हेडलैंप काउल के साथ थोड़ा स्पोर्टियर बॉडीवर्क मिलता है। हालाँकि, हेडलैम्प अभी भी हैलोजन इकाई है और टेल लैंप और संकेतक बल्ब प्रकार के हैं। अधिक आकर्षक लुक के लिए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को नया रूप दिया गया है। यह पहले की तरह एक अर्ध-डिजिटल इकाई है और सभी सूचनाओं के नियमित सेट को दिखाता है। हम चाहते हैं कि यह दूरी-से-खाली सुविधा के साथ-साथ वास्तविक समय और औसत लाभ संकेतक के साथ भी आए। Livo के लिए पहले में, बीएस 6-कंप्लेंट इटरेशन को इंजन किल स्विच भी मिलता है। एक और उल्लेखनीय विशेषता मूक स्टार्टर है जो सुनिश्चित करता है कि इंजन जल्दी और नीरव रूप से शुरू हो सकता है। बेहतर आराम के लिए, सीट की लंबाई 17 मिमी बढ़ाई गई है।

Honda Livo BS6 Engine specification:

Honda Livo BS6 में फ्यूल इंजेक्शन के साथ ऑल-न्यू 109.51cc सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। यह वही पॉवरप्लांट है जो होंडा सीडी 110 ड्रीम में ड्यूटी करता है। इंजन को कई घर्षण कम करने वाली तकनीकों जैसे कि पिस्टन कूलिंग जेट, सुई के साथ रोलर रॉकर आर्म और एक ऑफसेट सिलेंडर के साथ लोड किया गया है। ये सभी बदलाव मोटरसाइकिल के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इंजन 7500rpm पर 8.79PS और 5500rpm पर 9.30Nm का उत्पादन करता है। इसकी तुलना में, बीएस 4-कंप्लेंट 109.19 सीसी सिंगल-सिलेंडर कार्बोरेटेड इंजन ने 7500rpm पर 8.42PS और 5000rpm पर 9.09Nm का उत्पादन किया। इंजन पहले की तरह 4-स्पीड ट्रांसमिशन से जुड़ा हुआ है।

Honda Livo BS6 Suspension & Brakes:

होंडा ने वास्तव में कमियों के साथ छेड़छाड़ नहीं की है। यह पहले की तरह ही टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर का उपयोग करना जारी रखता है। ब्रेक में 240 मिमी फ्रंट डिस्क या 130 मिमी फ्रंट ड्रम और मानक के रूप में सीबीएस के साथ 130 मिमी रियर ड्रम शामिल हैं। बेहतर माइलेज के लिए, रियर एंड लो-रोलिंग-रेसिस्टेंस टायर (ट्यूबलेस) पर रोल करता है जबकि फ्रंट में पारंपरिक ट्यूबलेस टायर मिलता है।


Share with your freinds